Formulir Kontak

Nama

Email *

Pesan *

Cari Blog Ini

Ecb Cuts Rates Again Lagarde Backs Eu Reform Call

भारत के समाचार

ईसीबी ने फिर से घटाए ब्याज दरें, लगार्ड ने यूरोपीय संघ के सुधार का समर्थन किया

यूरोपीय सेंट्रल बैंक (ईसीबी) ने नीतिगत दरों में बुधवार को फिर से 50 आधार अंकों की कटौती की। यह कटौती छह सप्ताह में दूसरी कटौती है, क्योंकि क्षेत्रीय अर्थव्यवस्था मंदी के कगार पर है और मुद्रास्फीति भी लक्ष्य से नीचे है।

कटौती ईसीबी की एक आपातकालीन बैठक के बाद हुई, जो बाजार में इस कदम की बड़े पैमाने पर उम्मीद थी। यह कदम ईसीबी अध्यक्ष क्रिस्टीन लेगार्ड द्वारा यूरोपीय संघ के सुधार के आह्वान से ठीक पहले आया है।

ईसीबी की दरों में कटौती

ईसीबी ने अपनी मुख्य पुनर्वित्त दर को 0.25% से घटाकर 0% कर दिया। मार्जिनल लेंडिंग सुविधा को 0.75% से घटाकर 0.25% और जमा सुविधा को -0.50% से -0.75% कर दिया है।

दरों में ये कटौती हाल के हफ्तों में आर्थिक डेटा में गिरावट के जवाब में आई है। हालिया डेटा से पता चला है कि जर्मनी का विनिर्माण क्षेत्र सिकुड़ रहा है और यूरो क्षेत्र की मुद्रास्फीति लक्ष्य से नीचे आ गई है।

लेगार्ड का यूरोपीय संघ सुधार का आह्वान

दरों में कटौती की घोषणा के बाद बोलते हुए, लेगार्ड ने यूरोपीय संघ के सुधार का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि यह "बहुत जरूरी" है कि यूरोपीय संघ अपनी प्रतिस्पर्धात्मकता बढ़ाने और यूरोपीय नागरिकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए अपनी नीतियों को समायोजित करे।

लेगार्ड ने कहा कि यूरोपीय संघ को नवाचार, अनुसंधान और शिक्षा में निवेश की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि संघ को भी अपने नियमों को सरल बनाने और अपने श्रम बाजार को अधिक लचीला बनाने की आवश्यकता है।


Komentar